Monday, May 20th, 2024

गर्बाइने मुगुरुजा ने दुबई टेनिस चैंपियनशिप को सीधे सेटों में जीता

 दुबई

 गर्बाइने मुगुरुजा ने दुबई टेनिस चैंपियनशिप के फाइनल में बारबरा क्रेजसिकोवा को सीधे सेटों में हराकर लगभग दो साल के खिताबी सूखे को खत्म किया। स्पेन की दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और नौवीं वरीय मुगुरुजा ने चेक गणराज्य की डबल्स विशेषज्ञ को 7-6, 6-3 से शिकस्त दी। मोंटेरेई में अप्रैल 2019 में खिताब जीतने के बाद मुगुरुजा की यह पहली खिताबी जीत है। मुगुरुजा के करियर का यह आठवां सिंगल्स खिताब है जिसमें 2016 में रोलां गैरां और 2017 में विंबलडन के रूप में दो ग्रैंडस्लैम खिताब भी शामिल हैं।

बासिलाशविली ने कतर ओपन जीता

निकोलोज बासिलाशविली ने कतर ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में रॉबर्टो बतिस्ता आगुट को हराकर चौथा एटीपी खिताब जीता। जॉíजया के बासिलाशविली ने खिताबी मुकाबले में बतिस्ता आगुट को 90 मिनट में सीधे सेटों में 7-6, 6-2 से हराया। बासिलाशविली ने इस टूर्नामेंट से पहले पिछले 16 मैचों में सिर्फ दो मुकाबले जीते थे, लेकिन यहां वह क्वार्टर फाइनल में मैच प्वाइंट बचाने के बाद दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी रोजर फेडरर को हराने में सफल रहे।

मेदवेदेव का सामना होर्बर्ट से

शीर्ष वरीय डेनिल मेदवेदेव अपने करियर के 10वें खिताब के लिए ओपन 13 के फाइनल में गैरवरीय पियरे-ह्यूजेज होर्बर्ट का सामना करेंगे। ग्रैंडस्लैम खिताब के दो बार के विजेता मेदवेदेव सेमीफाइनल में क्वालीफायर खिलाड़ी मैथ्यू एब्देन के चोटिल होने के कारण आसानी से फाइनल में पहुंच गए। एब्देन ने जब मैच से हटने का फैसला किया उस समय मेदवेदेव 6-4, 3-0 से आगे चल रहे थे। मेदवेदेव अगले सप्ताह रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे। खिताब जीतने के लिए उन्हें विश्व रैंकिंग में 93वें स्थान पर काबित होर्बर्ट की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने डबल्स में चार ग्रैंडस्लैम जीते है लेकिन सिंगल्स में कोई बड़ा टूर्नामेंट अपने नाम नहीं किया है।

होर्बर्ट ने सेमीफाइनल में चौथीं वरीयता प्राप्त उगो हुंबेर्ट को 6-3, 6-2 से हराया। उन्होंने इससे पहले शुक्रवार को दूसरी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास को भी शिकस्त दी थी।

Source : Agency

आपकी राय

6 + 6 =

पाठको की राय